यूपी बीजेपी में अनबन बीजेपी पूर्व मंत्री पंडित सुनील भराला ने मांगा भूपेंद्र चौधरी का इस्तीफा

सुनील भराला ने भूपेंद्र चौधरी के इस्तीफे की मांग की है इन दिनों भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश यूनिट से सुर्खियों में है. सब कुछ ठीक ना होने का दावा करते हुए विपक्ष तंज कस रहे थे । अब यूपी बीजेपी चीफ के की मांग कर दी बीजेपी नेता ने ही. यूपी सरकार में पूर्व मंत्री और BJP के सीनियर लीडर पंडित सुनील भराला ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी यह मांग रखी है. यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा संगठन के बारे में कही गई बात का भी जिक्र किया इस दौरान उन्होंने। केशव प्रसाद मौर्य के द्वारा कही गई बात सुनील भराला ने अपने पोस्ट में कही “संगठन सरकार से बड़ा होता है” का जिक्र करते हुए कहा,पंडित दीनदयाल जी भाग 3 पर लिखा है। मेरी समझ से इस बयान पर संगठन की जिम्मेदारी भी बड़ी होती है. माननीय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी का आशय यही रहा होगा कि हार की बड़ी जिम्मेदारी संगठन की ही है. इसलिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी को बिना देर किए अपने पद से त्याग पत्र दे देना चाहिए हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए। आगे सुनील भराला ने कहा कि बीजेपी में ऐसी प्रथा रही है, जहां तत्कालीन अध्यक्षों जैसे विनय कटिहार ,कलराज मिश्र आदि ने इस्तीफे दे दिए थे। जो अपनी गद्दी से पहले अपने संगठन और पार्टी के बारे में सोचे संगठन का असली कार्यकर्ता वो ही होते है।

 

अखिलेश यादव का हमलावर
कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया X पर मॉनसून ऑफर के बारे में ऐलान किया है। मॉनसून ऑफर का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा- “मानसून ऑफ़र: सौ लाओ, सरकार बनाओ!” अब अखिलेश के इस बयान के बारे में अलग-अलग अनुमान लगायी जा रही हैं। कई तो ये भी कह रहे हैं कि अखिलेश सीएम योगी की सरकार गिराना चाहते हैं। बीते कई दिनों से UP में बीजेपी की सरकार को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं। इस पर अखिलेश यादव ने कहा था कि दिन-पर-दिन कमज़ोर होती जा रही बीजेपी में टकराव और भटकाव का दौर शुरू हो गया है। खेमों में बंट गयी है बीजेपी । बीजेपी में एक-दूसरे को अल्पतर दिखाने के लिए कठपुतली का खेल खेला जा रहा है। सबकी डोरी अलग-अलग हाथों में है। अल्पतरमें पर्दे के पीछे की लड़ाई सरेआम हो गयी है। इंजन ही नहीं अब तो डिब्बे भी आपस में टकरा रहे हैं।

 

बीजेपी का तंज विपक्ष पर
UP सरकार के मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि यूपी में उपचुनाव को लेकर बैठक हुई थी । सबको जिम्मेदारी मिली है, हम मिलकर लड़ रहे हैं। जो विषय पार्टी high command के सामने है, वह फैसला करेगा। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, तो हमारे मुद्दों पर कूद रहे हैं। दानिश अंसारी ने और कहा कि हमने अभी मोहर्रम को अच्छी तरह से संपन्न करवाया और आने वाले वक्त में कावड़ यात्रा के लिए सरकार व्यवस्था भी कर रही है. हर बात को लेकर राजनीति करना सही नहीं होता है आज पूरे तरीके से भाईचारे और कुशल के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। हम यूपी की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. हमारा बहुसंख्यक भी खुश है और अल्पसंख्यक भी, पूरे तालमेल के साथ प्रदेश को आगे ले जा रहे हैं.

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In National
Comments are closed.

Check Also

Ahoi Ashtami 2024: अहोई आठें अष्टमी कब है ?

अहोई आठें अष्टमी व्रत को हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है। इस दिन महिलाएं कठोर उपवास र…