मुंबई में भारी बारिश मौसम विभाग ने किन किन इलाकों में ‘रेड’अलर्ट जारी कि

मुंबई: दक्षिण मुंबई में शनिवार की सुबह करीब 11 बजे ग्रैंड रोड रेलवे स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला रिहाइशी इमारत की बालकनी का कुछ हिस्सा ढहन गयी थी ढहने से एक महिला की मौत हो गई, और तीन अन्य लोग घायल हो गए है । दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रुबिन्निसा मंजिल नामक इमारत ग्रैंड रोड रेलवे स्टेशन के पास स्लीटर रोड पर स्थित है । अधिकारी ने कहा इस घटना में चार लोग घायल हो गए। उन्हें एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है जहां एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया था और तीन घायलो का इलाज किया जा रहा है। अधिकारी के अनुसार यह पुरानी इमारत महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण की है। जिस इमारत को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने खतरनाक घोषित कर दिया है। बीएमसीने कहा कि इस इमारत को पहले भी नोटिस जारी किया गया था। अधिकारी ने कहा , घटना के बाद सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया इमारत से ।
झमाझम बारिश हुई मुंबई में
मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार को रुक-रुक कर भारी बारिश हुई थी रुक-रुक के बारिश के वजह से महानगर के कुछ इलाकों में पानी भर गया परन्तु लोकल ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से संचालित की जा रही हैं। मुंबई में शनिवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 91 मिमी बारिश हुई थी मौसम विभाग ने बताया है। जबकि इसके पूर्वी एवं पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 87 मिमी और 93 मिमी बारिश दर्ज की गई मौसम विभाग के द्वारा।
बारिश का अलर्ट
नागपुर और विदर्भ क्षेत्र में शनिवार को भारी बारिश और अगले दो दिन में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना जताई आईएमडी ने। मौसम विभाग के द्वारा लोगों को सलाह दी है कि वे बिना काम से घर से बाहर ना निकलें। मौसम विभाग ने शनिवार को चंद्रपुर के लिए ‘रेड’ अलर्ट तथा अमरावती, नागपुर और वर्धा जिलों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। मुंबई में भी मध्यम से भारी बारिश होने का विभाग ने अनुमान जताया है।

 

 

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In National
Comments are closed.

Check Also

Ahoi Ashtami 2024: अहोई आठें अष्टमी कब है ?

अहोई आठें अष्टमी व्रत को हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है। इस दिन महिलाएं कठोर उपवास र…